Followers

Friday, February 14, 2014

लज्जा गोस्वामी को वेलेन्टाइन डे गिफ्ट- पु इन्स्पेक्टर की नौकरी

गुजरात की लज्जा गोस्वामी पिछले चार वर्षों से उसके शूटिंग के कारनामों से सुर्खिओं में छा रहीं हैं। २०१० में कोमनवेल्थ गेम्स में उन्हें ब्रोंज मेडल मिला था तो पिछले वर्ष २०१३ में वर्ल्ड कप में उनके निशाने ने और ऊंची बुलंदियों को छू लिया।
मोदीजी ने उन्हें हर बार सराहा। पर आज वेलेन्टाइन डे के अवसर पर तो मोदीजी ने उन्हें एक ऐतिहासिक तोहफा दे डाला। इस बन्दूक वाली लज्जा को उन्होने पुलिस में इन्सपेक्टर की नौकरी दे दी। यह जिस तरह से हुआ वो काफी रोचक है।
अपने गृह सचिव एस के नन्दाजी ने आनन फानन में मीडिया वालों को आज दोपहर को बुला लिया और घोषणा कर डाली कि लज्जा को पुलिस में इन्सपेक्टर की नौकरी दे दी गई है और वे एक ब्रांड एम्बेसडर के रूप में काम करेंगी। महिला सशक्तिकरण का एक कदम आदि आदि।
इस मीडिया कांफ्रेंस में पुलिस के आला अफसर भी बैठे थे। नन्दाजी ने बताया कि स्पोर्ट कोटा में गुजरात पुलिस में भरती होने वाली वे पहली महिला हैं। मोदीजी महिला सशक्तिकरण के प्रखर हिमायती हैं। उन्हे मिले हुए तोहफों की नीलामी कर मोदीजी कन्या शिक्षा को प्रोत्साहन देने का काम बरसों से कर रहे हैं।

पर यह तो उन्होने जोरदार कर दिया। भले ही लज्जा को यह सब चार साल बाद मिला। भले ही इस प्रकार का कदम मोदीजी के १२ वर्ष के शासन के बाद आया। अरे भई मोदीजी अब ७ आर सी आर की मंजिल के सफर पर चल पड़े हैं।

No comments:

Post this story to: Del.icio.us | Digg | Reddit | Stumbleupon